लंबा ब्रेक के बाद आयशा जुल्का वापसी कर रही है बड़े पर्दे पर

ayesha jhulka

ayesha jhulkaबॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा जुल्का अपनी फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर (1992), वक्त हमारा है (1993)’ जैसी फिल्मों से अपनी खास पहचान बना चुकी हैं। हालांकि, 2003 में शादी करने के बाद, उन्हें कुछ ही फिल्मों में देखा गया। शादी के बाद आयशा खासतौर से सपोर्टिंग रोल्स में ही नजर आईं। आयशा की आखिरी फिल्म 2010 में आई ‘अदा…ए वे ऑफ लाइफ’ थी। 8 साल पर्दे से दूरी बनाए रखने के बाद अब एक बार फिर आयशा फिल्म जीनियस से बड़ी स्क्रीन पर वापसी कर रही हैं। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने फिल्मों से इतना लंबा ब्रेक क्यों लिया, तो आयशा का कहना था, ‘ईमानदारी से कहूं, तो मुझे वो नहीं मिल रहा था, जो मैं चाहती थी। एक उम्र के बाद आपको एक अर्थपूर्ण रोल की जरूरत होती है, न की मैंने पहले की तरह, जब मैं किसी भी तरह का काम और फिल्म कर लिया करती थी।’

एक्ट्रेस आयशा जुल्का ने एकदम से अपनी बात पर सफाई देते हुए कहा कि ऐसा नहीं है कि मेरे पास ऑफर्स की कमी है। मैं ज्यादा छिएटर नहीं करती, लेकिन में लगातार कुछ ऐसा ढूंढती रहती हूं जो एकदम से दिल को छू जाए। मुझे टीवी से भी कई तरह के ऑफर्स मिले, लेकिन बात नहीं बनी। इन 8 सालों में चीजें पकड़ में आ रही थीं। कई बार आपको कई कारणों की वजह से प्रोजेक्ट लेने पड़ते हैं- अपने रिलेश्न को सही बनाए रखने के लिए। लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया।

अनिल शर्मा द्वारा डायरेक्ट की जा रही फिल्म जीनियस के लिए सब तैयारी हो चुकी है। अनिल शर्मा पहले गदर: एक प्रेम कथा जिसे फेमस फिल्में बना चुके हैं। इस बारे में बात करते हुए आयशा बताती हैं कि ये प्रोजेक्ट अनिल जी अकेले संभाल रहे हैं, इसलिए मैं उनके साथ जुड़ी। मैं अनिल जी की इज्जत करती हूं, वे फिल्म में मेरी स्पेशल अपीयरेंयस चाहते थे। वे अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा को लॉन्च कर रहे हैं। ये मुझे अच्छा लगा और मैंने सोचा मैं किसी भी कीमत पर इसमें अपना सहयोग दूंगी।