सच कड़वा होता है – कास्टिंग काउच पर इलियाना ने खोले राज

बॉलीवुड में कई मौको पर कास्टिंग काउच पर बात हुई है. कुछ लोग कहते हैं कि इंडस्ट्री में ऐसा है वहीं कुछ ऐसा भी कहते हैं कि इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच जैसी कोई चीज नहीं है. इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के ऊपर सितारे बात तो करते हैं लेकिन ऐसा शायद ही हुआ हो जब किसी ने इसके खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत की हो. इसी तरह हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने भी कहा कि अगर कास्टिंग काउच पर कुछ कहा तो उस इंसान का करियर खत्म हो जाएगा क्यों की सच कड़वा होता है!

गौरतलब है कि हॉलीवुड में पिछले साल हार्वे वेनस्टाइन का मामला सामने आया था. इसके बाद इंडस्ट्री से जुड़े कई बड़े लोगों ने मामले पर खुल कर बात की और इसे खत्म करने के लिए सब एकजूट हो गए. इसी दौरान बॉलीवुड में भी कास्टिंग काउच पर कई बार बात हुई लेकिन किसी ने भी इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाई. हालांकि, हाल ही में बोम्बे टाइम्स से बात करते हुए एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने कहा कि, भले ही मैं कायरता जैसा लगे, लेकिन मैं मानती हूं कि अगर कोई कास्टिंग काउच पर बात करता है तो उसका करियर वहीं खत्म हो जाता है.

इस पर आगे बात करते हुए इलियाना कहा कि इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न और कास्टिंग काउच को खत्म करना है तो इसके लिए कई सारे लोगों को आगे आना पड़ेगा. कई सारे लोगों के साथ एक्टर्स और एक्ट्रेसेज का सपोर्ट भी काफी जरूरी है और तभी शायद इसे बदला जा सकेगा. यहां लोग एक्टर्स की पूजा करते हैं और इसलिए इतने बड़े स्टार्स का सच सामने लाने के लिए काफी सारे लोगों के सपोर्ट की जरूरत पड़ेगी, ताकी लोग अपने पसंदीदा एक्टर्स के सच को मान सकें.