दामिनी फ़िल्म बनाने वाले करीम मोरानी बलात्कार के आरोप में गये जेल

Bollywood producer Karim Morani surrenders to police in Delhi

Bollywood producer Karim Morani surrenders to police in Delhiबॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के दोस्त और फिल्मकार करीम मोरानी पर बलात्कार का आरोप के बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दरअसल कुछ समय पहले से करीम मोरानी पर बलात्कार का एक केस चल रहा था और इसी केस में करीम ने पुलिस के सामने सरेंडर किया, जिसके बाद पुलिस ने करीम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। फ़िल्म निर्माता मोरानी पर दिल्ली की एक महिला ने बलात्कार का केस दर्ज कराया था।

मोरानी के ऊपर धारा 417 (धोखाधड़ी), 376 (बलात्कार), 342 (जबरदस्ती कैद रखना), 506 (धमकी) जैसी कई संगीन धाराएं लगाई गई हैं। बता दें कि फ़िल्म निर्देशक करीम मोरानी ने फ़िल्म ‘दामिनी’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘रा. वन’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में बनाई हैं। मोरानी सिनेयुग प्रोडक्शन के फाउंडर भी हैं और शाहरुख खान के करीबी में से एक माने जाते हैं। साथ में मोरानी 2G स्कैम में भी आरोपी हैं।

मोरानी पर आरोप है कि उन्होंने साल 2015 में दिल्ली की एक महिला के साथ मुंबई और हैदराबाद में कई बार बलात्कार किया। जिसके बाद इस साल जनवरी में पीड़िता महिला ने मोरानी पर बलात्कार का आरोप लगा कर पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी था। पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि मोरानी ने मुंबई और हैदराबाद में कई बार उनका बलात्कार किया। वो फिल्मों में काम का भरोसा दिया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मोरानी ने उनसे शादी करने का वादा भी किया था।