भरतीय गृह मंत्रालय की वेबसाइट हैक

home ministry of india official websites hacked

home ministry of india official websites hackedएक तरफ भारत सरकार की सभी व्यवस्थाओं को इंटरनेट से जोड़ने के लिये प्रयास कर रही हैं वहीं दूसरी तरफ खुद भरतीय गृह मंत्रालय की अधिकारिक वेबसाइट्स असुरक्षित हैं। दिन रविवार को कुछ ऑनलाइन हैकरों द्वारा भरतीय गृह मंत्रालय की वेबसाइट में हमला किया।
इन दिनों भारत की कई सारी सरकारी वेबसाइट्स पर हैकर्स निशाना लगाकर बैठे है। आपको बता दें पिछले साल गृह मंत्रालय ने ही साइबर सुरक्षा पर आपत्ति जताते हुए संसद भवन के सामने इस आंकड़े की पुष्टि की थी जिसमें कहा गया था कि भारत देश में हर दूसरे दिन एक सरकारी वेबसाइट हैक होती रहती है।
अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी है कि इस घटना के पीछे किन हैकरों का हाथ है लेकिन भरतीय गृह मंत्रालय की वेबसाइट हैक हो जाने पर आंतरिक सुरक्षा को भारी खतरे का सामना करना पड़ सकता है।
गौरतलब है कि पिछले साल 2016 में पिछले 3 सालों की तुलना में सबसे ज्यादा सरकारी और राज्‍य सरकार की वेबसाइट्स हैक हुयी थी जहां साल 2013 में सरकारी और राज्‍य सरकार की 189 वेबसाइट्स हैक हुयी थी वहीं साल 2014 में ये आकंड़ा 165 था और 2015 में 164, इसके बाद फिर साल 2016 में सबसे ज्यादा 199 वेबसाइट्स हैक होने के मामले सामने आए हैं