विवादास्पद मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम को मिला रजत

Indian hockey team won silver

Indian hockey team won silverएफआईएच चैंपियंस ट्राफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में आज भारतीय पुरूष हॉकी टीम रजत पदक से संतोष करना पर रहा है। पहली बार जगह बनाने वाली भारतीय पुरूष हॉकी टीम को विवादास्पद शूटआउट में विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पडा़ और अपने पहले रजत पदक से संतोष करना पड़ा। भारत और आस्ट्रेलिया ने चैंपियंस ट्राफी के खिताबी मुकाबले एक दुसरे को हराने के लिये जम कर पसीना बहाना पडा़। दोनों टीम एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने में कोई कसर बाकी नहीं छोडा़ और मैच निर्धारित समय तक 0-0 के स्कोर पर बराबर रहा। अन्त में मैच के फैसले के लिये पेनल्टी शूटआउट का सहारा लेना पडा़।

पेनल्टी शूटआउट में आस्ट्रेलिया के दूसरे प्रयास पर विवाद भी हुआ। दरअसल भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने आस्ट्रेलिया के दूसरे प्रयास को खुबसुरती से रोक लिया था लेकिन गेंद उसके पैरों के बीच जा कर फंस गई थी। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस पर विरोध जताते हुये रेफरल की मांगा की और वीडियो अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद दूसरा प्रयास फिर से देने का निर्णय लिया जिसपर आस्ट्रेलिया खिलाडी़ ने गोल कर शूटआउट में 2-0 की बढ़त बना ली।

भारतीय कोच रोलैंट ओल्टमैंस वीडियो अंपायर के फैसले से बेहद नाराज नजर आये और भारतीय टीम ने फिर इस पर अपना कडा़ विरोध दर्ज कराया। इस विरोध के कारण आधिकारिक परिणाम की घोषणा करने में करीब डेढ़ घंटे की देरी भी हुई। हालांकि विवादास्पद पेनल्टी शूटआउट में विश्व चौंपियन आस्ट्रेलिया 3-1 की जीत के साथ स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमा लिया।

Glamras.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पेज लाईक करें.....