कंगना रनौत का ‘आप की अदालत’ में विस्फोटक इंटरव्यू, लगाया यौन उत्पीडन का आरोप

kangna ranaut Aap Ki Adalat

kangna ranaut Aap Ki Adalatमशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत ने बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और आदित्य पंचोली जैसे कई नमी गिरामी अभिनेताओं पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाते हुए उनके बारे में कई बड़े खुलासे किए हैं। कंगना रनौत ने यह भी आरोप लगाया कि राकेश रोशन और उनके बेटे ने लोगों के बीच मेरी छवि खराब की है और इसके लिए वे मुझसे माफी मांगें।

कंगना ने ‘आप की अदालत’ में कार्यक्रम में कहा, “मैंने इतनी बेइज्जती सही हुई है जिसका कोई हिसाब नहीं है। रात-रात भर मैं रोती थी, और मुझे नींद नहीं आती थी। मुझे स्ट्रेस हुआ, ट्रॉमा हुआ कई रातों तक मैं सो नहीं पाई, और हर तरह के मेरे बारे में घटिया, वाहियात मेल्स रिलीज किए हुए हैं, उनको आज भी लोग गूगल करके पढ़ते हैं, चटखारे लेते हैं, इस बदतमीजी के लिए मुझे माफी चाहिए उनसे।” अपने दमदार अभिनय के लिए तीन नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली अभिनेत्री कंगना ने स्वीकार किया कि अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ उनका प्रेम सम्बन्ध था, मगर बाद में जब ऋतिक को उनकी पूर्व पत्नी से तलाक मिल गया तो वो पीछे हट गए। कंगना ने कहा, “ऋतिक ने मुझे कानूनी नोटिस भेजा था और कहा था कि मुझसे माफी मांगे। वह चाहता था कि मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताऊं कि वो ‘सिली एक्स’ नहीं हैं। सबसे पहले मैं ये पूछना चाहती हूं कि उन्हें कैसे पता कि वो ही ‘सिली एक्स’ हैं? उन्होंने ट्वीट करके कहा, मैं पोप को डेट कर लूंगा लेकिन उसे नहीं। उसने मुझे धमकी भी दी कि वो मेरी पर्सनल तस्वीरें और वीडियो लीक कर देगा।” हमारे वकील ने पूछा कि आपने सात साल में दो फिल्मों में काम किया है, और आप कह रहे हैं कि इनको जानते ही नहीं है, और आपको क्यों लगता है कि आप वो ‘सिली एक्स’ हैं? आपसे किस बेसिस पर माफी मांगी जाए, सबसे पहले आप ये बताइए। नहीं तो आपको लगता है कि यदि केस करना है तो आप केस कीजिए। आप बताइये क्या मैं प्रेस कॉन्फ्रेन्स बुला के उनका परिचय कराऊं कि ये वही ‘सिली एक्स’ थे।इसके बाद ऋतिक ने अपना रास्ता बदल लिया, उसने कहा कि इसका अफेयर मुझसे नहीं था, इसका अफेयर किसी और से था और उसने केवल ये सब कल्पना में किया है। मैंने कहा, कल्पना तो तब करते हैं, जब कोई न मिले। आपसे रोज सेट पर मिलते हैं, आपको जानते हैं, तो कल्पना कैसे हो गया? इसके बाद वो (ऋतिक) साइबर क्राइम चले गए, कह रहे हैं कि कि इन सबके पीछे कोई तीसरा फ्रॉड है। बाद में कोई फ्रॉड नहीं निकला तो अब उनको मुझसे माफी मांगनी चाहिए।

कंगना ने आगे कहा, “ये सब बस उसका (ऋतिक) एजेंडा है। मेरा और उसका रिश्ता साल 2014 में ही खत्म हो गया था। ‘क्वीन’ की रिलीज से पहले वह कहता था, तुम्हारा हमारा कुछ लेना-देना नहीं है, भूल जाओ। उसने पहले कहा, मेरी पत्नी से मेरा तलाक हो रहा है, जब तलाक हो गया तो कहता है तुम कौन हो, मैं तुमको जानता तक नहीं हूं। मैंने कहा, नहीं जानते तो इस बात को यहीं पर खत्म करो, लेकिन खुद के दिल में चोर है, उस लड़की ने अभी मुंह खोला तो उसका मुंह बंद करो।” वर्ष 2014 में हमारा रिश्ता बिल्कुल खत्म हो गया और 2016 में वह खुद साइबर क्राइम जाता है, नोटिस भेजता है, नोटिस में मेल के बारे में बात करता है। जब मैं न्यूयॉर्क में स्क्रीनराइटिंग का कोर्स कर रही थी, तब मैंने उसे 3-4 मेल किए थे, बाकी के मेल उसने खुद लिखे हैं। दो साल तक उसने मेल की फाइल बनाई और उन मेल को पब्लिक में रिलीज कर दिया।

कंगना ने आरोप लगाया, “ऋतिक के पिता राकेश रोशन ने मुझसे एक बार कहा था, वे मुझे एक्सपोज करेंगे। एक साल से ज्यादा टाइम हो गया, मैं इंतजार कर रही हूं, करो न मुझे एक्सपोज। उसको अपने पिता के पैसे का इतना घमंड है, हवा में बातें करते हैं ये लोग।”

यह पूछे जाने पर कि, करण जौहर की बर्थडे पार्टी में आप ऋतिक के पास गई और कहा ‘क्वीन’ फिल्म की तारीफ के लिए आपने जो मेल भेजे हैं उसके लिए थैंक्यू, इस पर ऋतिक ने कहा किस मेल की बात कर रही हो तुम, मैंने तो कोई मेल नहीं भेजा।

कंगना ने कहा, “मैंने ऋतिक पिता राकेश रोशन को फोन किया, कि आपका बेटा ऐसा-ऐसा करता है, उसको आप संभाल लीजिए, तो उन्होंने कहा, मैं तुम्हारी मदद करूंगा इस चीज में। उसके बाद मुझे फोन करके कहते हैं, नहीं उसको तुमसे नहीं मिलना है, ये मैटर तुम यहीं खत्म कर दो। मैंने उनसे कहा, अगर आप उनसे मुझे मिला देते हैं, वो अगर सामने बैठ जाए, और मुझे ऐसा बोल दे तो मैं तुम्हारे पैर छू लूंगी। तो उन्होंने कहा, मैं उसे नहीं बुला सकता हूं, क्योंकि वो कह रहा है कि मुझे उससे मिलना ही नहीं है। मैंने कहा, ठीक है, और ये मैटर वहीं क्लोज हो गया।” कंगना ने आगे कहा कि, उसके बाद ‘क्वीन’ रिलीज हो गई, ‘क्वीन’ से पहले इसने मुझसे ब्रेकअप कर लिया था। फिल्म हिट हुई तो ये फिर आ गए जनाब, कहने लगे मुझसे बड़ी गलती हो गई, मुझे माफ कर दो।

कंगना ने आगे कहा, “उसने ऋतिक से कहा देखो तुम पहले अपना मन बनाओ, तुम्हें मुझसे शादी करनी है या नहीं? इस पर ऋतिक ने कहा, नहीं नहीं तुम तो इतना भड़क गई हो। कंगना ने कहा मैंने ऋतिक से एक बार और इस बारे में सोचने को कहा, मगर इस बात पर वह भड़क गया। उसका कहना था कि क्वीन फिल्म की सफलता से मेरा दिमाग सातवें आसमान पर चढ़ गया है। कंगना द्वारा एक हज़ार मेल किये जाने के ऋतिक के दावे के बारे में पूछने पर कंगना ने आरोप लगाया कि उसने मुझे 1000 से ज्यादा मेल भेजकर परेशान किया था। “मेरा और ऋतिक का रिश्ता साल 2014 में खत्म हो गया था।” कंगना ने आगे ये भी कहा कि अगर आपको मेल आते थे और उस मेल से दिक्कत थी, तो पहले बता दे, हम तो मिलते थे साथ काम करते थे, पहले ही मना कर देते। दो साल बाद क्यों याद आ रहा है। पहले आपने ये मेल एकट्ठा किए, फिर आपने उसकी फाइल बनाई और इंडिया का बेस्ट क्रिमनल कानून रखा कि इस लड़की से मुझे बचाओ। उसने आगे बताया कि ऋतिक ने ये सब इसलिए किया ताकि हम पहले ही इसको पागल साबित कर दे, कि कल को ये लड़की कहेगी कि ऋतिक ने मुझसे प्यार किया था शादी का वादा किया था, तो कोई मानेगा ही नहीं।

कंगना ने कहा ऋतिक इस प्लान में सफल भी हो सकता था मगर तभी ‘क्वीन’ फिल्म आ गई, उसे पता नहीं था जिस फ्लॉप हीरोइन को वो डेट कर रहा है वो ‘क्वीन’ से इतनी बड़ी स्टार बन जाएगी और तनु वेड्स मनु से सुपरस्टार बन जाएगी। उसने तो पूरा प्लान बनाया था मुझे पागल साबित करने का। कंगना ने ऋतिक पर ये भी आरोप लगाया कि बाप के पैसा उसके सिर पर चढ़ा हुआ है। अगर उसे मुझसे इतनी ही दिक्कत थी उसे मुझसे तो मेरे बर्थडे में फ्लोर पर लोट-लोटकर डांस क्यों करता था।

कंगना से पूछा गया कि आपने करण जौहर को ‘बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद का अगुवा कह दिया था, और कहा था कि इंडस्ट्री में सिर्फ 4-5 खानदान हैं जो पूरी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं, इस पर कंगना ने कहा, “हां, ये तो सच है। जो अभिनेता बड़े परिवार से आते हैं उन्हें बचपन से ही ट्रेनिंग दी जाती है। बहुत सारे पत्रकार उनके दोस्त होते हैं जो उन्हें आगे बढाते हैं, लेकिन ये कहना कि वो बेहतर हैं हमसे, बहुत गलत है। इंसान का मेकअप, इंसान का हेयरस्टाइल, इंसान की ट्रेनिंग उसे बेहतर नहीं बनाती। उसे बेहतर बनाती है उसकी जिन्दगी, और जिन्दगी को देखने का नजरिया और तज़ुर्बा। हमारे पास ट्रेनिंग हो, चाहे न हो, लेकिन हमारे पास भी नजरिया है जिन्दगी का, और आप लोगों से बेहतर है। हम अपनी जिन्दगी को अपने तरीके से देखते हैं, एक चारदीवारी में बैठकर फिल्मी दुनिया के नजरिए से नहीं देखते। मुझे ऑडिशन में बहुत से लोगों ने रिजेक्ट किया लेकिन शेखर कपूर जी ने देखा मुझे गैंगस्टर से पहले, तो उन्होंने कहा तुम्हें फिल्मों में काम करना चाहे।अनुराग बासु को मेरे बाल अच्छे लगे। ”

कंगना ने खुलासा किया कि कैसे वह एक बार आदित्य पंचोली से बचने के लिए अपार्टमेंट की पहली मंजिल से कूद गई थीं और बाद में खुद को होटल के कमरे में बंद कर लिया था लेकिन वहां भी आदित्य पंचोली पहुंच गया था। “उनकी (आदित्य पंचोली) बेटी मुझसे एक साल बड़ी है। मैं उनकी वाइफ से मिलने उनके घर पर गई और कहा कि वो मुझे तंग करते हैं। मैने कहा मेरी हेल्प कीजिए, उनकी वाइफ ने मुझे कहा कि देखो जब वो घर पर नहीं होता है तो हम लोग बहुत खुश हैं। जब वह घर पर होता है तो मेरे यहां काम करनेवाली या जो भी यहां पर आता है उनपर वह हाथ उठाता है। मैं तुम्हारी कोई हेल्प नहीं कर सकती। कंगना ने कहा “एक बार मुझे याद है, मैंने यारी रोड पर जुबली मेंसन में किराये पर फर्स्ट फ्लोर पर घर लिया हुआ था। आदित्य पंचोली ने डुप्लिकेट चाबी बनवायी और उसने दरवाजा खोलने की कोशिश की, मैंने खिड़की से छलांग लगा दी, मेरा घुटना भी छिल गया था, किसी तरह मैं अपने आपको बचाने में सफल रही।” कंगना रनौत ने फिल्म अवॉर्ड फंक्शन को ‘नंबर वन फ्रॉड’ बताया।

उसने कहा, “अवॉर्ड समारोह एक नम्बर के फ्रॉड हैं, आप लोग इस मत देखा करो। यह पूछे जाने पर कि अगर वे ऑस्कर अवॉर्ड जीतती हैं तो क्या वे लॉस एंजिल्स जाएंगी, कंगना ने कहा, “मुझे ऑस्कर का कोई क्रेज़ नहीं है और अगर मुझे ऑस्कर मिलेगा भी तो मैं नहीं जाऊंगी।
मेरे देश में, मेरे राष्ट्रपति से मुझे जो पुरस्कार मिलता है, वहीं मेरे लिए सबसे बड़ा है।”