नरसिंह यादव को मिला क्लीन चिट, पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

Narsingh Yadav cleared of doping charges by NADA

Narsingh Yadav cleared of doping charges by NADAभारतीय पहलवान नरसिंह यादव के डोपिंग मामले में नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने अपना फैसला नरसिंह यादव के पक्ष में सुनाया है। इसी के साथ अब पहलवान नरसिंह यादव रियो ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह जानकारी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह ने दी। गौरतलब है कि नरसिंह यादव के इस मामले की लंबी सुनवाई के बाद नाडा ने शनिवार को अपना फैसला देना था लेकिन नाडा ने अपने फैसले को सोमवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। इस मामले की सुनवाई शनिवार को भी लगभग आठ घंटे से ज्यादा देर तक चली थी।

पहलवान नरसिंह यादव ने 2015 में वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। इसी जीत के साथ नरसिंह रियो में होने वाले ओलिंपिक खेलों के 74 किग्रा वर्ग भाड़ के लिये क्वालिफाई कर लिया था। वह हरियाणा, सोनीपत स्थित साई (स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) में ओलम्पिक के लिये ट्रेनिंग ले रहे थे। जहाँ उनके खाने में प्रतिबंधित दवा मिला दिया गया था।

नाडा के फैसले के बाद नरसिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री जी का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने न्याय पाने में मेरी हरसंभव मदद की, मुझे उम्मिद है कि मैं रियो ओलिंपिक से पदक लेकर लैटुंगा।’