शेविंग से पहले पुरुष अपनाएं ये तरीके और देखें त्वचा पर जादुई असर

these methods take the first male shaving

these methods take the first male shaving

ऑफिस जानेवाले पुरुषो को रोजाना शेविंग करना पड़ता है जिसके कारण उनके चेहरे की त्वचा बहुत रुखी और दाग से भरी हुई दिखने लगती है। और अब इस तरह की समस्या से निजात पाने के लिये आपको ढेर सारे पैसे खर्च करने की जरुरत भी नहीं है बल्कि बस एक सरल सा उपाय से आपका चेहरा बन जायेगा मुलायम और जवान। तो चलिए हम आपको बतातें हैं आखिर क्या है वो नुस्खा जिसको बड़े बड़े फिल्म स्टार्स भी अपनाते हैं।

दरअसल चेहरे की चमक तथा खूबसूरती को बरकरार रखता है एक छोटा सा नींबू । हम बतादें की अगर शेविंग करने के 5 मिनट पहले ही आप अपने शेविंग करने के हिस्से के साथ साथ ही पुरे चेहरे पर नींबू का रस लगा ले और उसे हलके हाथ से मसाज करें। फिर उसके बाद आप अपने चेहरे को पानी से धो कर शेव करें और फिर अपने चेहरे पर एक अलग ही तरह की चमक का एहसास करेंगे।?

बतादें की नींबू में विटामिन सी की भरपूर होती है और विटामिन सी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। साथ ही मुंहासे दूर करने के लिए चौथाई नींबू का रस निचोड़ करके उसमें थोड़ी से मलाई मिलाकर इसको एक महीने तक चेहरे पर लगाने से चेहरे पर काफी निखार आ जाता है तथा मुंहासे भी दूर होते हैं। वहीं अपने त्वचा को गोरा बनाने के लिए भी नींबू के रस में शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाए।