Airtel के बाद अब Idea और Vodafone ने भी लाये फ्री कॉलिंग आफर

unlimited calling plans by tele company vodafone and idea

रिलायंस जियो के अनलिमिटेड टाकटाइम औरunlimited calling plans by tele company vodafone and idea फ्री इंटरनेट प्लान ने अन्य टेलीकॉम कंपनियों को काफी नुकसान पहुचाया है। अब ऐसे में अन्य नेटेलीकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को जोड़े रखना उनके लिए कठिन टास्क है। इसके लिए आइडिया वोडाफोन जैसी बड़ी कंपनियां रिलायंस जियो से टक्कर देने वाले प्लान लाने के लिए काफी मजबूर हो रहे हैं। सबसे पहले एयरटेल और अब आइडिया और वोडाफोन जैसी कंपनी भी फ्री कालिंग जैसे प्लान दे रही हैं।
वोडाफोन-
वोडाफोन ने दो नए पैक जारी किए हैं। पहला पैक 144-149 रुपए के बीच मे है। इसमें आपको 1 महीने के लिए अनलिमिटेड और फ्री कॉलिंग का फायदा मिलेगा। इस प्लान के द्वारा सिर्फ वोडाफोन से वोडाफोन पर ही अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग किया जा सकता है। इसमें दुनियाभर में रोमिंग पर इनकमिंग कॉल्स फ्री मे होंगी और 50 एमबी इन्टरनेट डाटा मिलेगा। और यदि आप 4जी स्मार्टफोन का प्रयोग करते हैं तो आपको 300 एमबी डाटा उपलब्ध होगा। इस पूरे पैक की वैधता 28 दिन की है।

वोडाफोन का दूसरा बड़ा पैक है जिसका मूल्य 344-349 रुपए के बीच है। इस पैक में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कालिन्ग की जा सकती है। साथ ही 50 एमबी का डाटा मिलेगा। और यदि आपके पास 4जी स्मार्टफोन है तो 1जीबी डाटा भी मिलेगा। नेशनल रोमिंग पर इनकमिंग कॉल्स पर किसी प्रकार का चार्ज नहीं लिया जाएगा।
आइडिया-
आइडिया कम्पनी ने भी दो नए प्लान अपने ग्राहकों के लिए लांच किए हैं जिनकी मूल्य 148 रूपए और 348 रुपए रखा गया है। इन दोनों प्लान के अनुसार अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जाऐगी है। 148 रुपए के रिचार्ज में आपको आइडिया से आइडिया तथा 348 रुपए वाले रिचार्ज में अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग उपलब्ध की जाऐगी।

आइडिया के इन दोनों प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। और इसमें आपको 50 एमबी का डाटा फ्री दिया जाएगा और यदि आप 4जी हैंडसेट इस्तेमाल करते हैं तो आपको फ्री 300 एमबी डाटा मिलेगा।

Glamras.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पेज लाईक करें.....